Ghazipur live news

आठ बेगमों के साथ इलाज के लिए ग्रेटर नोएडा पहुंचे कुवैत के सुल्तान

kuwait-king

नोएडा। इलाज के बाबत कुवैत के सुल्तान शेख शबा अल अहमद अमीर ग्रेटर नोएडा के जेपी हॉस्पिटल में भर्ती हुए हैं। कई बीमारियों से पीड़ित अमीर के साथ उनका पूरा परिवार उनके साथ भारत आया है। परिवार में उनकी 8 बेगमें और परिवार के अन्‍य 28 सदस्य भी हैं। वह कुवैत के राष्ट्रप्रमुख भी हैं।

कुवैत के सुल्तान जेपी रेजॉर्ट में रुके हुए हैं। उनका इलाज ग्रेटर नोएडा के जेपी हॉस्पिटल में चल रहा है। रेजॉर्ट से अस्पताल तक करीब 9 किलोमीटर का सफर अमीर का परिवार हेलिकॉप्टर से तय करता है। उनकी फैमिली के लिए अस्पताल के तीन सुइट का इन्टीरीअर चेंज कर इसे शाही लुक भी दिया गया है। सोमवार को ग्रेटर नोएडा पहुंचे अमीर शुक्रवार को कुवैत के लिए रवाना हो जाएंगे।

अस्पताल में 20 डॉक्टरों की टीम अमीर और उनके परिवार का इलाज कर रही है। डॉक्टरों की टीम की अगुआई सर्जन और जेपी हेल्थकेयर के सीईओ डॉक्टर मनोज लूथरा कर रहे हैं। टीम में शामिल डेंटल सर्जन डॉक्टर प्रवीण कुमार ने बताया कि कुवैत के अमीर के आने से करीब एक महीने पहले उनके चीफ फिजिशन डॉक्टरों की टीम के साथ यहां पहुंचे थे। उन्होंने दिल्ली-एनसीआर के कई अस्पतालों का दौरा किया। अंत में उन्होंने इस अस्पताल का चयन किया।

अमीर और उनकी फैमिली के लिए अस्पताल के चौथे प्लोर पर स्थित तीन सुइट बुक किए गए हैं। हर एक सुइट में दो कमरे हैं। उनके ग्रेटर नोएडा आने से 15 दिन पहले अमीर की पसंद के मुताबिक सुइट को शाही लुक देने के लिए इन्टीरीअर चेंज किया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि अमीर कई बीमारियों से पीड़ित हैं। उनके दिल में स्टेंट डाला हुआ है। इसके अलावा उन्हें हाई बीपी, शुगर और किडनी संबंधित परेशानी भी है।