Ghazipur live news

कटान पीड़ितों के लिए रंग लाया संगीता बलवंत का प्रयास

गाजीपुर। लगातार कटान का दंश झेल रहे जनपद वासियों के लिए राहत भरी खबर है। सदर विधायक संगीता बलवंत ने मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष समेत बाढ़ नियंत्रण मंत्री के समक्ष कटान पीड़ितों का दुख रखा। जिस पर बाढ़ नियंत्रण मंत्री ने सदर विधायक के पत्र का संज्ञान लेते हुए समस्या के जल्द निदान का भरोसा दिलाया है। इस संबंध में बाढ़ नियंत्रण मंत्री ने मुख्य अभियंता(सोन), सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग वाराणसी द्वारा आख्या मांगी गई है तथा समस्या के तत्काल निदान का आदेश दिया है।

सदर विधायक ने दिनांक 4 मई 2017 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि विकास खंड करंडा के दक्षिणी पूर्वी छोर पर ग्राम सभा पुरैना, बयपुर, कसेरा, सोकनी, बड़हरिया, रफीपुर, तुलसीपुर और महाबलपुर में गंगा नदी में प्रतिवर्ष सैकड़ों बीघा जमीन समाहित हो रही है। बाढ़ के विकराल रुप से पुरैना पंप कैनाल का अस्तित्व संकट में है। जिससे ग्रामवासियों में दहशत का माहौल है। वही तटवर्ती किसान गांव छोड़ने को मजबूर हो रहे हैं।

इसी क्रम में सदर विधायक ने दिनांक 17 मई 2017 को विधानसभा अध्यक्ष तथा बाढ़ नियंत्रण मंत्री स्वाति सिंह को पत्र लिखकर व स्वयं मिलकर कटान पीड़ितों का पक्ष उनके समक्ष रखा। जिसे बाढ़ नियंत्रण मंत्री ने तत्काल संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को संबंधित आदेश जारी किया है। मंत्री स्वाति सिंह ने कहा कि कटान पीड़ितों को जल्द ही कटान से मुक्ति दिलाई जाएगी। जहां एक ओर कटान पीड़ितों में हर्ष का माहौल है, वहीं सभी सदर विधायक का आभार प्रकट करते नहीं थक रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *