कोरोना का कहर: चिकित्सक सहित 33 कोरोना संक्रमित, अकेले मिश्रबाजार में मिले 24

कोरोना का कहर: चिकित्सक सहित 33 कोरोना संक्रमित, अकेले मिश्रबाजार में मिले 24

गाजीपुर। कोरोना विस्फोट थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हर रोज नए केसों में इजाफा हो रहा है। जनपद में रविवार को जिला अस्पताल में तैनात चिकित्सक सहित 33 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले। जिसमें अकेले नगर के मिश्रबाजार इलाके के 24 है। यहां कुल मौतों की संख्या सात हो चुकी है। जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 534 हो चुकी है। राहत की बात यहा है कि अब तक 376 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। अब कुल एक्टिव केस 158 के करीब रह गए है।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को भी चिंता में डाल दिया है। रविवार को आई जांच रिपोर्ट में मिश्रबाजार के 17 पुरुषों के साथ ही सात महिलाएं पॉजिटिव पाई गई है। इसके अलावा जिला चिकित्सालय में तैनात चिकित्सक, आमघाट गांधी पार्क में दो, नवापुरा में दो, बंसीबाजार और बिरनो ब्लाक के भड़सर का एक-एक पुरुष, लखनऊ के एक अस्पताल से आई रिपोर्ट में गाजीपुर का एक पुरुष, एक पुरुष उपधी, एक पुरुष बकसड़ा का शामिल है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अब तक 14803 संदिग्धों की जांच हो चुकी है। जिसमें से 12075 का रिपोर्ट आ चुका है। जिसमें 11400 निगेटिव रिपोर्ट है और 534 लोग पाजिटिव मिले हैं। अभी भी 2628 की रिपोर्ट आनी शेष है। गौरतलब है कि जिले में कोरोना रोगी अब आमजन के साथ स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के लिए मुसीबत का सबब बनते जा रहे हैं।

मिश्रबाजार बना कोरोना का गढ़

जिले में हर दिन कोरोना के नए मरीज सामने आ रहे हैं। अब शहर का मिश्रबाजार स्वास्थ्य विभाग के लिए सिर दर्द बन गया है। यहां लगातार कोरोना के पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं। मिश्रबाजार में महज आधा दर्जन गलियां हैं, बावजूद इसके पॉजिटिव केस बढ़ते ही जा रहे हैं। इसको कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया था। इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में नाकाम हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अब तक दो दर्जन से अधिक कोरोना पाजिटिव मरीज सामने आ चुके है।

adminpurvanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *