कोरोना मरीजों के लिए बना 30 बेड का लेवल वन का हॉस्पिटल, चिकित्साकर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

कोरोना मरीजों के लिए बना 30 बेड का लेवल वन का हॉस्पिटल, चिकित्साकर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

ग़ाज़ीपुर। प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रकाश चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के द्वारा प्रदेश के समस्त जिला अधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जनपद में कोविड-19 को लेकर लेवल वन का हॉस्पिटल बनाने का निर्देश जारी किया है। जिस के क्रम में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहम्मदाबाद में 30 बेड का कोविड-19 लेवल वन हॉस्पिटल में कन्वर्ट कर दिया गया है। जिसके लिए उक्त हॉस्पिटल को 1 दिन पूर्व खाली कराकर ब्लीचिंग पाउडर से सैनिटाइज कराने की कार्यवाही की गई।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी और एसीएमओ डॉ उमेश कुमार ने बताया कि लेबल वन का हॉस्पिटल बनाए जाने के बाद यहां पर तीन शिफ्ट में चिकित्सा अधिकारी, पैरामेडिकल के कर्मचारी व अन्य स्टाफ की ड्यूटी लगाई जा चुकी है। जिसको लेकर रविवार को ड्यूटी में तैनात सभी कर्मचारियों का प्रशिक्षण दिया गया की आने वाले समय में यदि कोई पॉजिटिव मरीज आ जाता है तो उसे किस प्रकार से चिकित्सा सुविधा दिया जाएगा। उसके बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी गई साथ ही इन कर्मचारियों को मास्क और किट पहनाकर भी प्रशिक्षित किया गया।
corona-ghazipur-camp
प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉआशीष राय ने बताया कि लेबल वन के इस हॉस्पिटल के लिए कुल 24 डॉक्टरों की टीम लगाई गई है। जिसमें 5 बेड पर एक डॉक्टर की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही उन्होंने बताया कि कुल तीन शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई है जिसमें से प्रत्येक शिफ्ट में दो चिकित्सा अधिकारी ,2 स्टाफ नर्स ,एक वार्ड ब्वॉय और 2 स्वीपर की ड्यूटी लगाई गई है। पहला शिफ्ट सुबह 8 से सायं 4:00 बजे, दूसरा से शाम 4:00 से रात्रि 12:00 बजे, तीसरा शिफ्ट रात्रि 12:00 बजे से सुबह 8:00 बजे तक चलेगा। इसके साथ ही फार्मासिस्ट की ड्यूटी सुबह 8:00 से रात्रि 8:00 तक रहेगा।
इस प्रशिक्षण मे डा अखिलेश, डा रोहन वर्मा,डा अमीत,डा शशांक शर्मा, डा सुरेंद्र चौहान, बीपीएम संजीव कुमार चंदन राम एल टी, प्रशांत राय, वंदना मसीह, गीता यादव, मंजु चौहान,मंजू राय सटाफ नर्स, प्रवीण कुमार ,गंगा सागर वार्ड वयाय, कबीर अहमद खा, अजय सिंह फारमासीसट इत्यादि उपस्थित रहे।

adminpurvanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *