कोरोना महामारी में रोक के बावजूद बीजेपी सांसद ने मंदिर में की पूजा अर्चना, डीसी ने दिए जांच के आदेश

कोरोना महामारी में रोक के बावजूद बीजेपी सांसद ने मंदिर में की पूजा अर्चना, डीसी ने दिए जांच के आदेश

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का प्रकोप काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। आलम ये है कि लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10 लाख के पार पहुंच गया है। लॉकडाउन को लेकर देश में कई सारी पाबंदियां अब भी जारी है। वहीं, कुछ राज्यों में इस महामारी ने काफी खतरनाक रूप धारण कर लिया। इसी कड़ी में कर्नाटक में रोक के बावजूद बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे ने मनमानी करते हुए पूजा करने के लिए मंदिर पहुंच गई। मामला सुर्खियों में आने के बाद प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

चामुंडेश्वरी मंदिर में की पूजा

बताया जा रहा है कि कर्नाटक में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। लिहाजा, प्रशासन ने धार्मिक स्थलों और भीड़भाड़ वाली जगहों को दोबार बंद कर दिया है। लेकिन, बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे प्रतिबंध के बावजूद मैसूर स्थिति चामुंडेश्वरी मंदिर में पूजा करने के लिए पहुंच गई। दरअसल, कल आषाढ़ का आखिरी शुक्रवार था और यहां के हिन्दू समुदाय के लोग इस दिन काफी पवित्र मानते हैं। साथ ही मंदिर में पूजा-अर्चना करते हैं। लेकिन, कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए मंदिरों को अभी बंद कर दिया गया है। लेकिन, बीजेपी सांसद ने पाबंदियों की धज्जियां उड़ाते हुए मंदिर न केवल मंदिर पहुची, बल्कि पूजा-अर्चना भी की।

मामले कि होगी जांच- डीसी

इधर, मामला जैसे संज्ञान में आया प्रशासन भी एक्टिव हो गई। डीसी ने कहा कि अब इस मामले की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा था कि कोरोना की वजह से अभी सभी मंदिर बंद रहेगा और जो भी नियम का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, इस पूरे मामले पर सांसद की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन, मामला चर्चा का विषय बन चुका है। गौरतलब है कि कर्नाटक में कोरोना ने हाहाकार मचा रखा है। सरकार ने यहां सार्वजनिक गतिविधियों पर पूरी तरह से रोक लगा रखी है। राज्य में 55,115 पहुंच गया है। इनमें 33211 केस एक्टिव हैं। जबकि, 20,757 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, 1147 लोगों की मौत हो चुकी है। लिहाजा, सरकार अब ज्यादा गंभीर हो गई है और नियमों का सख्ती से पालन करवा रही है।

adminpurvanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *