Ghazipur live news

क्लोजिंग के चलते लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक

union-bank-of-india-ghazipur

गाजीपुर। बैंक संबंधी सभी काम उपभोक्ता शीघ्र ही निबटा लें अन्यथा उनकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। आगामी 29 से लगायत पहली अप्रैल तक सभी राष्ट्रीयकृत बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा बैंक क्लोजिंग वर्ष होने के चलते एक-दो दिन पहले से भी बैंककर्मी उपभोक्ताओं के बजाय अपने कार्यों को पूरा करने में लगे रहेंगे। चार दिनों तक लगातार बैंक बंद होने के चलते एटीएम में भी कैश की समस्या रहेगी। ऐसे में सबसे अधिक समस्या व्यापारियों को आएगी।

मार्च का महीना बैंकिंग के दृष्टिकोण से अहम होता है। इसमें उपभोक्ता अपने वित्तीय समस्याओं का समाधान से लेकर लेन-देन संबंधी कागजातों को दुरुस्त कराने में लगे रहते हैं। ऐसे में लगातार पड़ने वाली बैंक बंदी ने उपभोक्ताओं के साथ कर्मचारियों का भी तनाव बढ़ा दिया है।29 को महावीर जयंती, 30 को गुड फ्राइडे के चलते बैंक बंद रहेगा।

इसके अलावा 31 मार्च को हजरत अली जयंती के अवकाश का आदेश शासन से आ चुका है। पहली अप्रैल को रविवार के चलते बैंक बंद होना लाजिमी है। ऐसे में उपभोक्ताओं को बैंक संबंधी कार्यों को पूरा करने में काफी परेशानी आ सकती है। इसे लेकर उपभोक्ता अपना काम निबटाने में लगे हैं। बैंक में आम दिनों की अपेक्षा अधिक भीड़ देखी जा रही है। लौवाडीह : काशी गोमती ग्रामीण बैंक लौवाडीह के शाखा प्रबंधक पुलक प्रणय ने बताया कि सभी ग्राहक जरूरत के हिसाब से लेनदेन कर लें ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो।