गाजीपुर में एक और कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप, कोटा से आयी छात्रा भी संदिग्ध

गाजीपुर में एक और कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप, कोटा से आयी छात्रा भी संदिग्ध

गाजीपुर। जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण से ग्रस्त एक और पॉजिटिव मरीज पाया गया है। जिसकी पुष्टि आज जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य द्वारा की गयी है। जिलाधिकारी ने बताया कि जमातियों के संपर्क में रह चूका और वर्तमान समय में हॉटस्पॉट क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाला एक और कोरोना संक्रमित केस आया है। इस प्रकार अब तक जनपद में कुल 6 कोरोना पाजीटिव केस हो चुके हैं। वहीं दूसरी ओर रविवार को कोटा से आई हुई एक छात्रा भी रैपिड टेस्ट में संदिग्ध पाई गई थी। जिला प्रशासन ने इस छात्रा को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया है। साथ ही छात्रा का इसका सैंपल लेकर जांच के लिए बीएचयू भेजा गया है।

जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य ने कहा कि दूसरी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर ही छात्रा को कोरोना संक्रमित माना जाएगा। शनिवार को जिन बसों से छात्र-छात्राओं को लाया गया था, उनको रामलीला मैरेज हॉल में रोका गया। रविवार सुबह सभी की आरडीपी किट से जांच की गई तो एक छात्रा की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। जिसके बाद पूरे प्रशासन में हड़कंप मच गया। प्रशासन द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए छात्रा को क्‍वारंटीन कर उसे आइसोलेश वार्ड में भर्ती कर दिया गया है।

मरकज के जमातियों के टच में आने के बाद चिन्हित कर सभी को क्वारंटाइन किया गया था तथा स्वैब टेस्ट के लिए भेजा गया था। जिसमे जिलाधिकारी कार्यालय में कार्यरत एक बाबू भी था परन्तु उसकी सभी रिपोर्ट निगेटिव आयी। एहतियात के तौर पर जब पत्नी का कराया गया तो वह पॉजिटिव मिली है। फिलहाल गाजीपुर में आधा दर्जन कोरोनावायरस संक्रमित मिलने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। मालूम हो कि अब तक 200 से ज्यादा लोगों के कोरोना जांच कराए जा चुके हैं जिनमें इन आधा दर्जन लोगों के अलावा सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

adminpurvanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *