Ghazipur live news

गाजीपुर में एससी/एसटी एक्ट पर और उग्र हुआ सर्व समाज, वापस नहीं होने पर करेंगे भूख हड़ताल

 

astitva-andolan

गाजीपुर। सर्वोच्च न्यायलय द्वारा अनुसूचित जाति/जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के विरुद्ध वोट की भूखी केंद्र सरकार द्वारा 22 प्रतिशत लोगो के लिए 78 प्रतिशत लोगो के सम्मान को अध्यादेश ला कर सूली पर चढाने का काम किया है, ऐसा आरोप लगाते हुए ‘अस्तित्व बचाओ आंदोलन’ के लोग आज सड़क पर उतर गए। बवाल होने की संभावना को लेकर प्रशासन भी सतर्क था। चप्पे चप्पे पर पुलिस का पहरा था, परन्तु हाथों में मशाल लिए और कला कानून वापस लो के नारे लगाते हुए सर्व समाज के लोग क्षत्रिय महासभा के बैनर तले जुलूस निकाल राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम को सौपा। साथ की चेतावनी भी दे डाली कि यदि यह काला कानून वापस नहीं हुआ तो सर्व समाज भूख हड़ताल करेगा तथा 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा का बहिष्कार करेगा।

गैर दलितों पर बढ़ेगा अत्याचार

क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष राजकुमार सिंह ने कहा कि वोट बैंक के लिए केंद्र सरकार ने हम सभी पर अत्याचार करने के लिए दलितों को हथियार पकड़ा दिया है, जिसका इनके द्वारा पहले भी दुरपयोग किया जाता रहा है और अब अधिक किया जाएगा। जांच तक गिरफ्तारी रोकने में आखिर इतना दर्द क्यों? यह न्याय नहीं है। द्वेषवश किसी निर्दोष को जल्दबाजी में जेल भेजना कहा तक उचित है? यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। सरकार यदि नहीं चेती तो अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल सरजू पांडेय पार्क में आरम्भ किया जायेगा तथा सर्व समाज 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा का बहिष्कार करेगा।

चप्पे चप्पे पर पुलिस रही तैनात

किसी भी अप्रिय घटना के मद्देनजर पुलिस प्रशासन चप्पे चप्पे पर मौजूद था। गांधी पार्क से लगायत महुआबाग तक सैकड़ो की संख्या में फ़ोर्स तैनात रही, जबकि जुलूस अत्यंत ही शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ।

police-ghazipur

सर्व समाज हुआ सम्मिलित

मशाल जुलुस गांधीपार्क से चलकर महुआबाग एसडीएम को ज्ञापन सौपने के उपरांत समाप्त हुआ। जुलुस में क्षत्रिय महासभा के अमित सिंह, शैलेन्द्र सिंह, भूपेंद्र सिंह, राकेश, राजीव, अमित, सूरज, संतोष, हरिनारायण, पप्पू सिंह, शेषनाथ, सुरेंद्र, चन्दन, राजन, राहुल, विक्की, मनीष, दीपक, सुनील सिंह, अरविन्द यादव महासभा से लल्लन यादव, उमा यादव, सरजू यादव कायस्थ महासभा से पप्पू श्रीवास्तव, बड़े श्रीवास्तव, दीना श्रीवास्तव कुशवाहा महासभा से सुनील कुशवाहा, दीपक कुशवाहा, अंजनी कुशवाहा, मनोज कुशवाहा, अनीश कुशवाहा, प्रदीप कुशवाहा पठान महासभा से असलम, केरल इमाम पाल सभा से विभा पाल, विश्वकर्मा समाज से अनिल विश्वकर्मा भूमिहार महासभा से एडवोकेट मारुती राय, सिद्धार्थ ब्राह्मण महासभा से संरक्षक अधिवक्ता विजय शंकर पांडेय चौधरी समाज के श्याम चौधरी, बंगाली समाज के मोंटी बागची, होमियोपैथिक मेडिकल एशोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ राजेश सिंह समेत सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे।