जय गुरुदेव के गरीबों की रसोई में भी पहुंची सऊदी से रसद, फोन से मनोज सिंह ने जाना जनपद का हाल

जय गुरुदेव के गरीबों की रसोई में भी पहुंची सऊदी से रसद, फोन से मनोज सिंह ने जाना जनपद का हाल

गाजीपुर लॉक डाउन में एक-एक रोटी को तरसते जनपदवासियों के लिए सऊदी से सौगात लगातार मिल रही है। पहले पूर्व मंत्री विजय मिश्रा की रसोई में तो अब जय गुरुदेव की लगातार निर्बाध चल रही रसोई में सऊदी से मदद जारी है। लॉक डाउन के पहले ही दिन से शाकाहार को प्रोत्साहित कर सुबह शाम असहायों की सेवा में जय गुरुदेव की रसोई लगी है, जिसे दानदाताओं का लगातार साथ मिल रहा है। इस महामारी में वर्षो पहले रोजी रोटी के चक्कर में दिल पर पत्थर रख अपना वतन छोड़ सऊदी पहुंचे नोनहरा थाना क्षेत्र के खालिसपुर निवासी मनोज सिंह का देश प्रेम देखते ही बनता है। उनके द्वारा जनपदवासियों की सेवा हेतु लगातार प्रयास जारी है। इसी क्रम में समाज सेविका विभा पाल के निवेदन पर मनोज सिंह ने सऊदी बैठे असहायों की मदद के लिए जय गुरुदेव की रसोई में दो दिन के भोजन निर्मित करने हेतु पूरी रसद भेजी गयी है।

रसद रवाना करते प्रशांत राय

लॉक डाउन के पहले ही दिन से जय गुरुदेव संस्था के सेवादार गणेश सिंह यादव यादव के मिश्रबाजार स्थित राज इंग्लिश स्कूल में असहायों एवं जरुरतमंदो के लिए रसोई सुबह शाम निर्बाध जारी है। जंहा वे भोजन कर घर वालो तथा अन्य जरुरतमंदो के लिए भी भोजन ले जा सकते है। जय गुरुदेव के रसोई की सेवा से प्रभावित एवं समाज सेविका विभा पाल के निवेदन पर सऊदी के जुबैल शहर में ऑपरेशन मैनेजर की पोस्ट पर तैनात मनोज सिंह ने दिल खोल कर दान दिया है, जिससे हजारों लोगो के लिए दो दिन का भोजन तैयार कर बांटा जा रहा है। श्री सिंह ने कहा कि इस महामारी में लॉक डाउन में उड़ाने रद्द होने के कारण देश न आ पाने का मलाल आजीवन रहेगा पर यंहा रहते हुए भी मेरी देश सेवा में कोई कमी न रहेगी।

vibha_pal

जय गुरुदेव संस्था के गणेश सिंह यादव ने कहा कि महामारी में भी नियमित रूप से सुबह और शाम हजारों लोगो का भोजन बना बटवाया जाता है। सक्षम लोग यंहा स्वयं उपस्थित हो प्रसाद पाते है तथा परिवार हेतु ले भी जाते है। प्रशासन के निवेदन पर रेलवे ट्रेनिंग सेंटर में क्वारंटीन लोगो समेत अन्य को भी सुबह शाम भोजन वितरित कराया जाता है। जय गुरुदेव के आशीर्वाद से यह लॉक डाउन हटने तक निरंतर जारी रहेगा।

railway-training-center-ghazipur
रेलवे ट्रेनिंग सेंटर में जमातियों को भोजन वितरित करती विभा पाल

समाज सेविका विभा पाल ने रसद लेकर पहुंचे मनोज सिंह के प्रतिनिधि प्रशांत राय समेत सुनील सिंह को प्रसाद ग्रहण करा मनोज सिंह का आभार प्रगट किया। जय गुरुदेव रसोई के सेवादारों में अविनाश यादव, पप्पू यादव, सरोज देवी, प्रधान रसोईया काशीनाथ यादव, सम्भवति देवी, जनार्दन कुशवाहा, सुरेंद्र, प्रमोद गुप्ता, प्रमोद यादव, योगेश राजभर आदि प्रमुख रहे।

adminpurvanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *