Ghazipur live news

झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, नगरपालिका के दावों की खुली पोल

rain-ghazipur

गाजीपुर। पिछले कई दिनों से तेज धूप व गर्मी के बाद मंगलवार की सुबह से ही मौसम का रुख अचानक पलट गया। आसमान में काली घटाएं छा गई तथा झमाझम बारिश शुरू हो गई और मौसम सुहावना हो गया। कहीं झमाझम बारिश तो कहीं रिमझिम फुहार से उमस भरी गर्मी से लोगों को निजात मिली लेकिन जगह-जगह जलभराव भी हो गया। बरसात के चलते अधिकतम तापमान गिरकर 37 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। न्यूनतम वहीं 28 डिग्री पर रहा। उमस भरी गर्मी से राहत मिलने के बाद शाम को बाजार में चहल-पहल दिखाई दी। बच्चे बूंदाबांदी के बीच खेलते नजर आए। कई दिनों इंतजार के बाद आसमान से अमृत व राहत की बूंदें बरसीं तो लोगों के चेहरे खिल गए।

आसमान से बरस रही थी आग

कई दिनों से आसमान से आग बरस रही थी। पारा दिन पर दिन चढ़ने से लोगों का जीना मोहाल हो गया था। कभी 44 तो कभी 45 या 46 डिग्री तापमान होने से दिन व रात का चैन छिन गया था। पशु-पशु बेहाल थे। एसी, कूलर व पंखा जब जवाब देने लगे तो हर कोई इंद्रदेव की गुहार लगाने लगा। इंद्रदेव ने सबकी गुहार-मनुहार सुन ली। सोमवार की शाम अचानक मौसम ने करवट लिया। रात भर पुरवा हवा बही तो ठंड का एहसास हुआ। सुबह करीब आठ बजे शुरू हुई झमाझम बारिश तो लोग घरों से निकल गए। हालांकि दोपहर तक बूंदाबांदी से सड़कें कीचड़ से पट गईं।

पहली ही बारिश में नगरपालिका के दावों की खुली पोल

पहली ही मामूली बारिश ने नगरपालिका के दावों की पोल खोल कर रख दिया बारिश के चलते मिश्रबाजार, फुल्लनपुर, लंका, गोराबाजार, टाउन हाल, भुतहियाताड़, जखनियां बाजार, नंदगंज बाजार, चोचकपुर बाजार, जंगीपुर के लावा मोड़, अरसदपुर, हंसराजपुर आदि स्थानों की सड़कों व किनारे जल जमाव हो गया था और नाली का गन्दा पानी और मलबा रोड पर बहने लगा।

चमके को चमकाया, गलियों को बिसराया

नगरपालिका के हुए कार्यो में लगभग सभी मुख्य सडको पर ही विकास कार्य कराये गए है जबकि मिश्रबाजार से लगायत नखास के अंदरूनी मोहल्लो की नालियों को सफाई तक का मौका नहीं दिया गया। नतीजा यह होता है कि बरसात में ये मोहल्ले तालाब का रूप ले लेते है, जो नगरपालिका के विकास कार्यो की पोल खोलते नजर आते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *