Ghazipur live news

पाकिस्तान आर्मी चीफ बाजवा से गले मिले सिद्धू, कांग्रेस नाराज, भड़की भाजपा

siddhu-pak-army-chief

इस्लामाबाद। क्रिकेट से राजनीति में आये नवजोत सिंह सिद्धू अपने दोस्त और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में भाग लेने पाकिस्तान गये हुए हैं। शपथ ग्रहण समारोह के कार्यक्रम के दौरान का एक वीडियो वायरल हो चला है जिसमें  सिद्धू नजर आ रहे हैं। दरअसल, वीडियो पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिल रहे नवजोत सिंह सिद्धू का है।

हालांकि सिद्धू के इस तरह बाजवा से गले मिलना कांग्रेस प्रवक्ता को भी पसंद नहीं आया। कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने एक चैनल पर कहा कि यदि वह मुझसे सलाह लेते तो मैं उनको पाकिस्तान जाने की इजाजत नहीं देता। वह दोस्ती के नाते गये हैं, लेकिन दोस्ती देश से बड़ी नहीं है। सीमा पर हमारे जवान मारे जा रहे हैं और ऐसे में पाकिस्तान सेना के चीफ को सिद्धू का गले लगाना गलत संदेश देता है। आगे उन्होंने कहा कि भारत सरकार को उन्हें पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं देनी चाहिए थी। भारत सरकार की सहमति से वह पाकिस्तान गये हैं।

भाजपा सांसद जगदंबिका पाल ने मामले को लेकर कहा कि कांग्रेस को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस को उन्हें पाकिस्तान जाने से रोकना चाहिए था। बाजवा से गले लगना पूरे देश का अपमान है। इससे पहले शुक्रवार को सिद्धू ने कहा कि इमरान खान को दोनों देशों के बीच अमन-चैन की बहाली की पहल करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वह भारत के सद्भावना दूत के रूप में मोहब्बत का पैगाम लेकर पाकिस्तान पहुंचे हैं। मालूम हो कि इमरान ने अपने शपथग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए सुनील गावस्कर व कपिल देव को भी आमंत्रित किया था।