Ghazipur live news

विधान सभा में गरजी विधायक संगीता बलवंत, जल्द मिलेगा निजात लार्ड डिस्ट्रिलरी के प्रदुषण से

dr. sangeeta-balwant
गाजीपुर।  विधान सभा मे नियम 301 के तहत विधान सभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर सदर विधायक संगीता बलवन्त ने क्षेत्र पंचायत देवकली के सराय शरीफ गांव मे राजकीय इंटर कालेज खोलने की आवश्यकता पर सरकार व सदन का ध्यान आकृष्ट कराया है। विधायक संगीता बलवंत ने पत्र लिखकर बताया कि इस गांव के 15 किमी के परिधी मे शासकीय विद्यालय न होने से क्षेत्र के छात्र छात्राओं तथा उनके अभिभावकों को हो रही परेशानियों से विधान सभा अध्यक्ष को अवगत कराया गया है। जिसे अध्यक्ष द्वारा आज विधान सभा मे पढकर सुनाया गया तथा विधान सभा की कार्यवाही मे शामिल किया गया है। इस विषय पर  विधायक डा. संगीता द्वारा सम्बन्धित मंत्री संदीप सिंह से भी मिलकर तथा पत्रक देकर समस्या से अवगत कराते हुए क्षेत्र मे कालेज खोलने की आवश्यकता पर बल देते हुए मांग की गयी है।
विधान सभा में उठाया लार्ड डिस्ट्रिलरी का मुद्दा
नियम 51 के द्वारा विधायक  डा. संगीता बलवन्त ने  नन्दगंज औद्यौगिक परिक्षेत्र मे स्थापित लार्डस डिस्टलरी के गंदे व दुषित पानी के बहाव पर क्षोभ व्यक्त करते हुए इस पर रोक लगाने तथा इसके स्वच्छिकरण के पश्चात ही आगे बहाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर बताया कि इस डिस्टलरी के गंदे व असहनीय, दुर्गन्धित दुषित पानी का बहाव नन्दगंज से गाजीपुर तक खूले नाले से गंगा नदी मे पुलिस अधीक्षक आवास के पास प्रवाहित किया जाता हैं। जिससे नमामि गंगे अभियान को तथा सरकार के नितियों को विफल करने के साथ-साथ नाले के किनारे रह रहे लोगों व  गांवो मे बसे लोगो को इस प्रदूषित एवं दुर्गन्धयुक्त पानी से रहना मुश्किल हो गया है, जो स्वास्थ के दृष्टी से भी हानिकारक है। लोक महत्व के इस अति महत्वपुर्ण विषय पर विधान सभा के पटल पर इस समस्या को रखने का समय  तथा समस्या समाधान का आश्वासन मिला है।
क्षेत्रवासियों को चिकित्सा सेवा हेतु दिलाई आर्थिक सहायता
विधायक के अभी कम समय के कार्यकाल मे ही इनके अदम्य प्रयास से श्रीमती रज्जी सिंह पत्नी राकेश कुमार सिंह को 271000, मो. सबी पुत्र कयामुल हक को 160000 तथा सुदामा बिन्द पुत्र श्री कुशहर को 100000 रु चिकित्सा हेतु मा मुख्यमंत्री जी द्वारा संबन्धित चिकित्सा संस्थान को उपलब्ध कराकर मदद की गयी है।
sangeeta-balwant-letter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *