Ghazipur live news

विस्फोटक मिलने के बाद बढ़ाई गयी सीएम योगी की सुरक्षा, सपा विधायकों से पूछताछ

up-assembly

लखनऊ। विधान सभा में मिली विस्फोटक सामग्री के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़े निर्देश जारी कर सचिवालय की सुरक्षा बढ़वा दी है। वहीं एटीएस और एनआईए टीम सक्रिय हो गई है। जिसके चलते लगातार लोगों से पूछताछ का दौर भी जारी है। आज इसी कड़ी में यूपी एटीएस की टीम ने रायबरेली के ऊंचाहार से समाजवादी पार्टी के विधायक तथा पूर्व मंत्री मनोज कुमार पांडेय से पूछताछ की। मनोज कुमार पाण्डेय के अलावा एटीएस की एक टीम ने कन्नौज से समाजवादी पार्टी के विधायक अनिल कुमार दोहरे से भी गहन पूछताछ की है।

मनोज पाण्डेय की कुर्सी के नीचे ही मिला था विस्फोटक

आपको बता दें कि शुक्रवार को विधान सभा में विधायक मनोज पाण्डेय की कुर्सी के नीचे ही विस्फोटक मिला था, जिसके बाद हड़कंप मच गया था। इस इत्तेफाक कहे या कुछ और पर विस्फोटक उस सीट के नीचे मिला, जहां समाजवादी पार्टी के विधायक बैठते हैं।

आतंकवादी करते हैं इस विस्फोटक का इस्तेमाल

फोरेंसिक रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ है कि एक विधायक की सीट के नीचे से मिला सफेद पाउडर एक खतरनाक विस्फोटक था जिसका इस्तेमाल आतंकवादी करते हैं।

सुरक्षा एजेंसियां कर रही पूछताछ

एनआईए के साथ ही अन्य सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ में लगी हैं। विधायकों से डीजीपी ऑफिस में पूछताछ की गई। इस टीम ने इस दौरान विधानसभा परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में लिया है।

सभी पास हुए निरस्त

अब योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद विधायकों, मंत्रियों और कर्मियों के अलावा सभी पास को निरस्त करने का आदेश दे दिया गया। गाडिय़ों को अलग से पार्किंग का स्थान भी सुरक्षित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.