Ghazipur live news

सीमेंट के दामों में जबरजस्त उछाल, आवक नहीं होने से व्यापारी बेहाल

Cement-ghazipur

गाजीपुर। सीमेंट की आवक नहीं होने से सीमेंट के दामों में भरी बढ़ोत्तरी आरम्भ हो गयी है वंही व्यापारियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। सीमेंट न आने की वजह सिटी रेलवे स्टेशन के ट्रैक नंबर चार का निर्माण कार्य चलने से मालगाड़ी के रैक पर रोक लगाना है। करीब 686 मीटर बिछाई जाने वाली इस ट्रैक का निर्माण कार्य बीते एक जून से शुरू कर दिया गया है। इधर सीमेंट की कमी को देखते हुए व्यापारी अन्य स्टेशनों पर रैक रोकने के प्रयास के लिए स्टेशन का चक्कर काटने को विवश है।

लंबे समय से सिटी रेलवे स्टेशन का ट्रैक नंबर चार काफी जर्जर हो चुका था। इसके चलते मालगाड़ी का रैक रुकने और सामान उतारने तक काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता था जबकि रेलवे की ओर से यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाने के क्रम के कई कार्य कराए गए। ट्रैक नंबर चार का मरम्मतीकरण नहीं किया गया। करीब दो वर्ष पूर्व इस ट्रैक पर मालगाड़ी के आते ही प्लेटफार्म और उसके डिब्बे के घर्षण से निकली ¨चगारी से अफरा-तफरी मच गई थी। इसके बाद भी ट्रैक का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया था। इसके चलते अन्य प्रांतों से मालगाड़ी के द्वारा आने वाले सामानों पर रोक लगा दिया गया है। इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक रामायण यादव ने बताया कि ट्रैक नंबर चार का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। करीब 15 दिनों के अंदर ट्रैक बनकर तैयार हो जाएगा।

गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन के ट्रैक नंबर चार का निर्माण कार्य चलने से बु¨कग का कार्य पूर्ण रुप से बंद कर दिया गया है जबकि व्यापारी अन्य प्रांतों से मालगाड़ी के माध्यम से माल मंगाने के लिए रोजाना सिटी रेलवे स्टेशन का चक्कर काट रहे हैं। सीमेंट व्यापारियों ने बताया कि बुकिंग का कार्य बंद होने से सड़क मार्ग द्वारा सीमेंट की खेप मंगाई जा रही है। इससे काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।