सोनभद्र के उन्भा में मारे गए आदिवासीयो की पहली बरसी पर कोंग्रेसजनो ने किया दीपदान

सोनभद्र के उन्भा में मारे गए आदिवासीयो की पहली बरसी पर कोंग्रेसजनो ने किया दीपदान

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देश पर जनपद के कांग्रेसियो द्वारा 17 जुलाई 2020 को सोनभद्र के उंभा में विगत वर्ष 16 जुलाई 2019 को नरसंहार में मारे गए आदिवासीयो की याद में दीपदान किया गया। ज्ञात हो कि नरसंहार के तत्काल बाद प्रियंका गांधी मौके पर पहुंची थी और आरोपियों को भी गिरफ्तार भी कराया था। उन्ही की पहली बरसी मनाने जा रहे प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। कांग्रेसियो का आरोप था कि यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की बर्बर पुलिस और प्रशासन ने वहां जाने भी नहीं दिया, जिसकी उन सभी ने घोर निंदा की।

इस अवसर पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनील राम ने कहा है कि योगी राज में उंभा, सोनभद्र में जो नरसंहार हुआ था और उसमें शहीद हुए हमारे आदिवासी भाई बहन की स्मृति में हम सभी कांग्रेसजन दीप जलाकर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दिए। इसी क्रम में पूर्व प्रत्याशी डॉक्टर जनक कुशवाहा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जब कुंभा के शहीदों के ऊपर श्रद्धांजलि में जाने से रोक रही है तो योगी जी की सरकार एक बार फिर सेअसफल सरकार सिद्ध हो रही है।

इस अवसर पर शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर जनपद के सभी कांग्रेसियो ने 17 जुलाई 2020 को शाम जिला कांग्रेस कार्यालय पर एवं अपने अपने क्षेत्रों में शहीद प्रतिमा के नीचे और अपने अपने घरों मे उन शहिद आदिवासियों कीआत्मा की शांति और न्याय के लिए दीप प्रज्वलित किए।

उक्त श्रद्धांजलि सभा में मुख्य रूप से अजय कुमार श्रीवास्तव, सन्टु जैदी, सतीश उपाध्याय, आशुतोष गुप्ता, राजेंद्र भारती,देवेंद्र सिंह, देवेंद्र कुशवाहा, मिलीन्दर् कुमार सिंह, राजेश श्रीवास्तव, शबीबुल हसन, हामिदसिद्दीकी, ओम प्रकाश पासवान, आदिल, टीपू आदि उपस्थित रहे।

adminpurvanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *