मुख्यमंत्री योगी ने दिए यूपी के इन छह जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के आदेश

मुख्यमंत्री योगी ने दिए यूपी के इन छह जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने कोविड-19 के एक लाख टेस्ट प्रतिदिन करने के लिए सभी प्रयास  करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि योजनाबद्ध ढंग से कार्य करते हुए इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए हर सम्भव प्रयास किए जाएं। लगभग 36 लाख टेस्ट  के साथ उत्तर प्रदेश के देश में कोविड-19 की सर्वाधिक टेस्टिंग करने वाला राज्य बनने पर मुख्यमंत्री ने संतोष व्यक्त किया। उन्होंने टेस्टिंग गतिविधियों को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री शुक्रवार को टीम 11 के अधिकारियों के साथ  अनलाक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एंड कंट्रोल सेंटर को पूरी सक्रियता से क्रियाशील रखा जाए। सभी जरूरी मेडिकल उपकरणों एवं मानव संसाधन की व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए एल-2 एवं एल-3 कोविड अस्पतालों के बेड बढ़ाए जाएं।

लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर और बरेली में विशेष सतर्कता बरतें
मुख्यमंत्री ने लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर और बरेली में विशेष सतर्कता बरतते हुए चिकित्सा व्यवस्था को और बेहतर करने के निर्देश दिए हैं।  कहा कि बरेली में 300 बेड का डेडिकेटेड कोविड अस्पताल शीघ्र क्रियाशील किया जाए। कोरोना संक्रमित रोगी की स्थिति को देखते हुए उसका इलाज एल-1, एल-2 अथवा एल-3 कोविड चिकित्सालय में किया जाए। सीएम ने यह भी कहा कि  बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में प्रभावित लोगों को समय से राहत सामग्री उपलब्ध हो। मकान के क्षतिग्रस्त होने पर मुआवजा दिया जाए। उन्होंने यूरिया की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

सरकारी स्कूलों में ही बनें प्रतियोगी परीक्षाओं के केंद्र
मुख्यमंत्री  ने कहा कि सरकारी स्कूल-कालेजों में ही प्रतियोगी परीक्षाओं के केंद्र बनाए जाएं। इन परीक्षाओं के संचालन में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन हो । अभ्यर्थी एवं परीक्षा कार्य से जुड़े सभी लोग मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें। उन्होंने परीक्षा केन्द्रों पर सेनिटाइजर की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए हैं।

 

adminpurvanchal