UP सब इंस्पेक्टर भर्ती अब 9534 पदों पर होगा चयन

UP सब इंस्पेक्टर भर्ती अब 9534 पदों पर होगा चयन

उत्तर प्रदेश :  पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने सब इंस्टेक्टर या समकक्ष पदों की रिक्तियों को लेकर संशोधित नोटिफकेशन जारी किया है। नए नोटिफकेशन के अनुसार यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर के 6130 पदों की बजाए 9535 पदों पर भर्ती होगी। भर्ती प्रक्रिया पूरी कराने वाली एजेंसी के लिए चल रही बोली की आखिरी तारीख भी 24 अगस्त 2020 तक बढ़ा दी गई है। यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती में यह संशोधन मुख्य रूप से यूपीपीबीपीबी दो-2(1)-2019 के तहत 20 जुलाई 2020 को सब इंस्पेक्टर (एसआई), सिविल पुलिस (पुरुष / महिला), प्लाटून कमांडर/सब-इंस्पेक्टर सशस्त्र पुलिस (पुरुष) और अग्निशमन सेवा द्वितीय अधिकारी (पुरुष) पद के लिए जारी की गई बोली अधिसूचना के लिए है।

यूपी पुलिस के ताजा नोटिस में कहा गया है कि कोरोना वायरस संकट को देखते हुए एजेंसियां वित्तीय-वर्ष 2019-20 की आर्थिक स्थिति अपने चार्टेड अकाउंटेंट के माध्यम से स्पष्ट कर सकती हैं।

आपको बता दें कि भर्ती एजेंसी का चयन होने के बाद यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रान्नति बोर्ड की ओर से कभी भी एसआई की भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। माना जा रहा है कि एजेंसी के चयन प्रक्रिया अगले एक-दो माह में पूरी होती है तो नवंबर या दिसंबर 2020 में यूपी पुलिस में एसआई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है।

adminpurvanchal