अपराधियों पर नकेल कसें पुलिस अधिकारी

अपराधियों पर नकेल कसें पुलिस अधिकारी

मऊ : पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर ने रविवार को पुलिस लाइन में अपराध समीक्षा बैठक किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने सभी क्षेत्राधिकारियों व थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि अपराधियों पर हर हाल में नकेल कसा जाए। गैंगस्टर एक्ट के तहत शत-प्रतिशत जब्तीकरण की कार्रवाई सुनिश्चित किया जाए। साथ ही साथ क्षेत्राधिकारी प्रतिदिन कार्रवाई की समीक्षा करते हुए अवगत कराए। साथ ही साथ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधिकारियों को सख्ती के साथ चेताया कि ड्यूटी के दौरान लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि किसी भी घटना के घटित होने पर तत्काल घटना स्थल का निरीक्षण किया जाए। साथ ही साथ पुलिस उपमहानिदेशक द्वारा चलाए गए छह बिन्दुओं अभियान में कृत कार्यवाही की समीक्षा प्रतिदिन क्षेत्राधिकारियों द्वारा किया जाए, वहीं सभी प्रगति के बाबत उन्हें अवगत कराया जाए। पुलिस अधीक्षक ने निर्देशित किया कि जिला स्तरीय टॉप-10 अपराधी जो जमानत पर है उनके विरूद्ध प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही किया जाए। प्रत्येक थाना सक्रिय अपराधियों की हिस्ट्रीशीट दो दिन में खोलना सुनिश्चित करें, यह भी निर्देशित किया कि महिला सम्बन्धि अपराधों, गोवध, धारा 272, 273 भादवि में गुण्डा व गैंगेस्टर व एचएस की कार्यवाही किया जाए। साथ ही साथ वर्ष 2019 तक की विवेचनाओं को जल्द से जल्द निस्तारण कर लिया जाए। गैगेस्टर एक्ट की लम्बित अभियोगों का जल्द निस्तारण कर लिया जाये, कोविड-19 के रोकथाम के लिए शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों को शत प्रतिशत पालन कराया जाए। वहीं आबकारी रिपिटेड अपराधों में गुण्डा व गैंगेस्टर व एचएस की कार्यवाही सुनिश्चित किया जाए।

वहीं एससी/एसटी एक्ट के अभियोगों की विवेचनाओं को अभियान के दौरान गुणवत्तापूर्ण समयबद्ध निस्तारण किया जाए। साथ ही महिला व बालकों से सम्बन्धित अभियोगों की विवेचनाओं को अभियान के दौरान गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण किया जाए। प्रत्येक थाना सात दिन के अंदर गैंगों को चिन्हित कर एक-एक गैंग का पंजीकरण की कार्यवाही सुनिश्चित करें। वहीं पुरस्कार घोषित, टॉप-टेन की गिरफ्तारी हेतु गंभीर प्रयास सुनिश्चित करते हुए गिरफ्तारी करना सुनिश्चित किया जाए। इस अवसर पर मुख्य रुप से अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी समेत सभी क्षेत्राधिकारी व सभी थानाध्यक्ष उपस्थित रहे।

एसपी ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित मऊ। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर ने सराहनीय कार्य करने वाले प्रभारी निरीक्षक दक्षिण टोला परमानंद मिश्र, प्रभारी निरीक्षक डीसीआरबी तेजबहादुर सिंह, आरक्षी सिकन्दर को प्रशस्ति पत्र तथा नगर पुरस्कार देकर सम्मानित किया। साथ ही साथ पुलिस अधिकारियों व पुलिस कर्मियों को अपने ड्यूटी का निर्वहन ईमानदारी के साथ करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही साथ सख्ती के साथ चेताया कि ड्यूटी में लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

adminpurvanchal