शनिवार का लॉकडाउन खत्म, सिर्फ रविवार को बंद रहेंगे बाजार; शनिवार को सुबह 9 से रात 9 बजे तक दुकानें खुलेंगी

शनिवार का लॉकडाउन खत्म, सिर्फ रविवार को बंद रहेंगे बाजार; शनिवार को सुबह 9 से रात 9 बजे तक दुकानें खुलेंगी

उत्तर प्रदेश : बाजार अब सिर्फ रविवार को बंद रहेंगे। शनिवार की बंदी वापस ले ली गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कोविड-19 के संबंध में हुई बैठक में यह निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाजार सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक खोले जाएं।  प्रदेश सरकार ने हाल ही में अनलॉक-4 के तहत शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी जारी रखने का ऐलान किया था लेकिन अब फैसला बदल गया है। मुख्यमंत्री ने कृषि उत्पादन आयुक्त, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त, अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया कि वे अपने अधीनस्थ कार्यालयों का निरीक्षण करें।

सभी डीएम कमांड एवं कंट्रोल में नियमित रूप से बैठें
मुख्यमंत्री  ने कहा कि सभी  जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेण्टर में नियमित रूप से बैठक कर कार्यों की समीक्षा करें।  सभी मण्डलायुक्त अपने मण्डल के जिलों में 50 करोड़ रुपये से अधिक राशि के विकास कार्यों की समीक्षा करें। उन्होंने कहा कि इस समीक्षा में संबंधित मुख्य विकास अधिकारी व जनप्रतिनिधि भी शामिल रहें।

उद्योग बंधु की वर्चुअल बैठक करेंगे 
मुख्यमंत्री ने कहा कि वे स्वयं उद्योग बन्धु की वर्चुअल बैठक में सम्मिलित होकर उद्यमियों से संवाद करेंगे। उद्योग बन्धु से तीन तरह के उद्यमियों का जुड़ाव रहता है। एक वे जो अपना उद्योग संचालित कर रहे हैं, दूसरे वे जिनके उद्यम स्थापित हो रहे हैं और तीसरे वे उद्यमी जो प्रदेश में उद्योग लगाने के इच्छुक अथवा प्रयत्नशील हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे इन तीनों श्रेणी के उद्यमियों से संवाद स्थापित करेंगे। समस्त आर्थिक गतिविधियों को तेजी से संचालित करने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जीएसटी की समीक्षा की जाए। उन्होंने बताया कि जीएसटी के तहत राजस्व संग्रह के अलावा उन्होंने स्मार्ट सिटी मिशन तथा अमृत योजना के कार्यों की भी समीक्षा करेंगे।

adminpurvanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *