योगी सरकार की तानाशाही और बढ़ती बेरोजगारी को लेकर सत्या ने भरी हुंकार, समाजवादियों का उग्र रूप देख बैकफुट पर भागा पुलिस प्रशासन

योगी सरकार की तानाशाही और बढ़ती बेरोजगारी को लेकर सत्या ने भरी हुंकार, समाजवादियों का उग्र रूप देख बैकफुट पर भागा पुलिस प्रशासन
गाजीपुर। प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी एवं प्रदेश सरकार के तानाशाही रवैए से नाराज समाजवादी छात्र सभा के नेताओं ने सपा नेता एवं जिला पंचायत सदस्य सत्या यादव सत्या के नेतृत्व में समता भवन पर बैठक की। बैठक के उपरांत जिलाधिकारी को ज्ञापन देने हेतु समता भवन से अभी उतरे ही थे कि पहले से ताक में बैठे  पुलिस प्रशासन ने तानाशाही रवैया अपनाते हुए सपा नेताओं पर हल्के लाठी बल का प्रयोग कर उनको खदेड़ना चाहा पर दृढ़ संकल्प एवं हठी सपा नेताओं के आगे उनकी एक न चली और घंटों बहस चलती रही। अंततः पुलिस को ही  बैकफुट पर जाना पड़ा।
सभी छात्र नेता सत्या यादव के नेतृत्व में वहीं सड़क पर धरने पर बैठ गए तथा जिलाध्यक्ष के न आने तक पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद समेत योगी सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे। सभी छात्र नेताओं का उग्र रूप देख न चाह कर भी पुलिस प्रशासन मौन साधे रहा। अंततः जिलाध्यक्ष रामधारी यादव के मौके पर पहुंच कर समझाने पर छात्रों का आक्रोश शांत हुआ।
stya
सपा नेता सत्येंद्र यादव सत्या ने कहा कि जनता के मौन धारण किए रहने के कारण योगी सरकार तानाशाह बनती जा रही है। जो नौकरी देने में तो फेल थी, वहीं अब सरकारी कर्मचारियों को जबरिया रिटायर कर रही है। यह लड़ाई केवल समाजवादियों की नहीं बल्कि हर उस सरकारी कर्मचारी की है जिसको योगी सरकार 50 वर्ष की आयु में जबरदस्ती रिटायर करना चाहती है।
उन्होंने कहा कि संविदा पर पढ़े लिखे छात्रों को 5 साल के लिए रखने के बजाय अपने नाकारा विधायकों को केवल 2 वर्ष के लिए संविदा पर क्यों नहीं रख लेती भाजपा सरकार? यदि कार्य उनका अच्छा रहा तो आगे 3 वर्ष और बढ़ा लेती। इस प्रकार पुलिस के बल पर भाजपा की गुंडागर्दी कतई बर्दाश्त नही की जाएगी।
विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से सदर विधानसभा अध्यक्ष तहसीन अहमद, युवजन सभा से सदानंद कनोजिया, विनोद पाल, अमित ठाकुर,  अभिषेक यादव, विकास यादव, शैलेन्द्र, संजय यादव, अभिनव सिंह, समीर सिंह, जसवंत, राकेश सिंह, नितिन यादव, दिनेश यादव, आमिर अली, अरुण श्रीवास्तव, राजेश कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।

adminpurvanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *