UP: गैंगेस्टर को लेकर आ रही पुलिस की कार पलटी, इस बार बिना एनकाउंटर के मारा गया बदमाश

UP: गैंगेस्टर को लेकर आ रही पुलिस की कार पलटी, इस बार बिना एनकाउंटर के मारा गया बदमाश

प्रयागराज : विकास दुबे एनकाउंटर एक बार फिर चर्चा में आ गया। ऐसा इस लिए हुआ क्याेंकि मुंबई से एक गैगेस्टर को यूपी लेकर आ रही पुलिस की गाड़ी रास्ते में पलट गई। हालांकि विकास दुबे केस की तरह इस बार वहां गोली नहीं चली इसके बाद भी बदमाश मारा गया। मतलब साफ है कि गाड़ी पलटने की घटना के बाद इस हादसे में बदमाश फिराेज उर्फ शमी की मौत हो गई, वहीं दारोगा व सिपाही सहित चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गई है।

जानिए कौन है फिरोज जो मारा गया:

यूपी के बहराइच जिले के रहने वाले फिरोज उर्फ शमी पर लखनऊ के ठाकुरगंज कोतवाली में छह मुकदमे दर्ज है।  इनमें तीन लूट के, दो चोरी और एक गैंगस्टर एक्ट का था। वर्ष 2014 से वह फरार चल रहा था। इसके बाद ही उस पर गैंगस्टर लगा था। 6 साल से वह फरार चल रहा था। इस बीच लखनऊ पुलिस को सूचना मिली कि वह मुंबई में छिपा है। शुक्रवार को ठाकुरगंज कोतवाली की रिंगरोड चौकी के प्रभारी जगदीश पाण्डेय, सिपाही संजीव सिंह, मुखबिर और ड्राइवर के साथ कार से मुम्बई गए । शनिवार रात को टीम ने फिरोज को गिरफ़तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक रविवार तड़के तीन बजे उसे लेकर टीम लखनऊ के लिये निकली। करीब सात बजे गुना में चचोड़ा इलाके के पास कार के सामने अचानक नील गाय आ गई। उससे बचने के प्रयास में गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में कार सवार पांचों लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल ले जाया गया जहां फिरोज को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि जगदीश, सिपाही, मुखबिर व ड्राइवर का इलाज चल रहा है।

इसी तरह पलटी थी विकास दुबे की कार : 

इससे पहले यूपी के चर्चित मोस्ट वांटेड विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से लाते समय भी पुलिस की गाड़ी पलट गई थी। हालांकि इसमें बताया गया था कि गाड़ी पलटने के बाद विकास ने पुलिस वालों की बंदूक छीनकर भागने की कोशिश की थी और भागते समय पुलिस पर फायरिंग भी की। इसी दौरान बचाव में पुलसि को भी गोलीचलानी पड़ी जिसमें विकास दुबे मारा गया।

adminpurvanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published.