रेवाड़ी में 44 मिनट के भाषण में PM के निशाने पर रही कांग्रेस, पढ़िए

रेवाड़ी में 44 मिनट के भाषण में PM के निशाने पर रही कांग्रेस, पढ़िए

 

रेवाड़ी। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेवाड़ी में जिला सचिवालय के निकट स्थित हुड्डा ग्राउंड में आयोजित ‘विजय संकल्प रैली’ को संबोधित किया। इस दौरान पीएम के निशाने पर कांग्रेस ही रही, जिसकी उन्होंने जमकर खबर ली। पीएम मोदी ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि कश्मीर में सालों से खास परिवारों की ही चिंता की गई और अलगाववाद को बल दिया गया, जिससे समस्या बढ़ती गई। ऐसे में दिल्ली दुर्बल हुई तो कश्मीरी पंडितों को डरा दिया गया।

अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध करने वालों को सजा दो

रैली में उमड़ी भीड़ को देखकर मोदी ने कहा कि भाइयों-बहनों आपने मुझे आंख बंद करने के लिए नहीं बिठाया मौज-मस्ती के लिए नहीं बिठाया। कुर्सी के लिए नहीं देश के लिए जीता हूं। 125 करोड़ भारतीयों के लिए जीता हूं। उन्होंने कहा कि हमने अनुच्छेद 370 हटाया है तो कांग्रेस का गुस्सा सातवें आसमान पर है। ऐसे लोगों को सजा देनी चाहिए और राजनीति से छुट्टी कर देनी चाहिए।

भाषण की अहम बातें

  • मैंने हरियाणा में कई जगह जाकर देखा। भाजपा के पक्ष में जो लहर है वह इस बात का सबूत है कि अगर ईमानदारी से जनता की सेवा की जाए तो जनता सम्मान भी देती है और फिर एक बार फिर काम करने का मौका देती है।
  • यहां की मिट्टी को यहां की परंपरा को यहां त्याग तपस्या को मैं नमन करता हूं। इस दौरान अपनी 15 सितंबर 2013 की रेवाड़ी रैली का जिक्र किया।
  • मुझे 13 सितंबर 2013 को भाजपा ने पीएम उम्मीदवार घोषित किया। 2 दिन बाद ऐसी वीर भूमि पर मेरा सार्वजनिक कार्यक्रम हुआ था। मेरा वह भाषण इंटरनेट पर आज भी मौजूद है।
  • दिल्ली से पूरा मीडिया रेवाड़ी में आया हुआ था। तब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था। मैंने तब कहा था दिल्ली में सक्षम सरकार हु सुरक्षा दे सकती है।  क्या आज सक्षम और समर्थ सरकार है या नहीं? आज देश में दमखम नजर आता है या नहीं।
  • इस बार हरियाणा गांव किसान व पशुपालकों के लिए हुए ऐतिहासिक कामों के लिए इनाम दे रहा है। बेटियों के लिए किए गए फैसलों के पक्ष में निर्णय लेने जा रहा है। पहले जमीन घोटाले की खबरें आती थीं। अखबार भरे रहते थे। आज हरियाणा की चर्चा गीता महोत्सव के लिए, बेटी बचाने के लिए और केरोसिन मुक्त प्रदेश के लिए होती है।
  •  आज हरियाणा की चर्चा गीता महोत्सव के लिए, बेटी बचाने के लिए, केरोसिन मुक्त प्रदेश के लिए होती है। बिजली पानी का ऐतिहासिक काम हुआ हरियाणा में। हर घर जल के प्रति सेवक संकल्प। पाकिस्तान जा रहे पानी पर यहां का हक।  मनोहर सरकार ने जमीन की बंदरबांट बंद की और जो इस खेल में संलिप्त थे, उन पर शिकंजा भी कसा।  खाद्य आपूर्ति सिस्टम दुरुस्त किया। फर्जी राशन कार्ड हटाए।

adminpurvanchal