कृषि बिल के विरोध में कांग्रेसियों ने घेरा सदर विधायक संगीता बलवंत का आवास

कृषि बिल के विरोध में कांग्रेसियों ने घेरा सदर विधायक संगीता बलवंत का आवास

गाजीपुर। जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में तथा किसान विरोधी काले कानूनों को वापस लिए जाने और उसकी मांग विधानसभा तथा लोकसभा में जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाए जाने की मांग से संबंधित ज्ञापन सदर विधायक संगीता बलवंत को उनके आवास का घेराव कर सौंपा गया। कांग्रेसजन ने विधायक से मांग की कि वह इस मुद्दे को सदन में किसानों के समर्थन में उठाएं। इससे पहले कांग्रेसजन कांग्रेस कार्यालय पर इकट्ठे हुए और सड़कों पर नारेबाजी करते हुए विधायक आवास पर पहुंचे। मुख्यमंत्री को संबोधित पत्रक एवम प्रदर्शन के माध्यम से कांग्रेसियो ने अनुरोध किया गया कि मोदी सरकार द्वारा काला कृषि बिल जो किसानों और गरीबो के लिए हानिकारक है उसे तत्काल प्रभाव से वापस लेते हुए धरनारत किसान जो इस ठंढ में दिल्ली और देश के तमाम हिस्सो में बिल का विरोध कर रहे हैं उन्हें राहत देने का काम किया जाए।

इस अवसर पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनील राम ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाया गया नया कृषि बिल पूरी तरह से किसान विरोधी है, कारपोरेट फार्मिंग कर सरकार की शह पर उद्योपति खेत के मालिक हो जाएगे और किसान अपने ही खेत में मजदूर बनकर रह जाएगा तथा किसान इस व्यवस्था के खिलाफ न्यायालय में अपील भी उनके नहीं कर सकेगा, सरकार धीरे-धीरे एमएसपी खत्म करने की ओर बढ़ रही है, जिससे बाजार में आढ़तियों के साथ पुंजिपतियो का कब्जा हो जाएगा, इसलिए इस काले कानून को वापस होना किसान हित में है।

उसी क्रम में शहर अध्यक्ष सुनील साहू ने कहा कि किसान विरोधी यह काला बिल वापस होना किसान और देश हित में है इसके लिए कांग्रेस के कार्यकर्ता किसी भी कीमत पर इस की लड़ाई को उस वक्त तक लड़ते रहेंगे, जब तक ये काला कृषि कानून का बिल वापस नहीं हो जाता।

उक्त प्रदर्शन में प्रमुख रूप से पूर्व प्रदेश सचिव रवि कांत राय, पीसीसी सदस्य डॉक्टर जनक कुशवाहा, राम नगीना पांडे, चंद्रिका सिंह, राजीव कुमार सिंह, अजय कुमार श्रीवास्तव, लाल साहब यादव, शंटू ज़ैदी, मनीष राय, राजेश गुप्ता, उषा चतुर्वेदी, सतीश उपाध्याय, माधव कृष्ण, शैलेंद्र सिंह, दिव्यांशु पांडे, अनीस अहमद, ओम प्रकाश पांडे, ओम प्रकाश भारद्वाज, विद्याधर पांडे, पप्पू निषाद, इंद्रजीत चौधरी, अनुराग पांडे, रूद्रेश निगम, माँबूब निशा, अशोक कुमार सिंह, शिवमूरत बिंद, पवन श्रीवास्तव, ज्योति यादव, राकेश राय, शिवमूरत बिंद, ओमप्रकाश पासवान, पिंकी सिंह, निर्मला बिंद, गीता देवी, मोहन चौहान, अछैबर बिन्द आदि लोग उपस्थित रहे।

adminpurvanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published.