हाथरस कांड को लेकर हमलावर हुई कांग्रेस, योगी आदित्यनाथ का माँगा इस्तीफा

हाथरस कांड को लेकर हमलावर हुई कांग्रेस, योगी आदित्यनाथ का माँगा इस्तीफा

हाथरस। युवती के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना को लेकर हमलावर हुई कांग्रेस ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में जंगलराज कायम है। सीबीआई के आरोप पत्र से यह साबित होता है कि प्रकरण में प्रशासनिक स्तर पर लापरवाही हुई है, इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मामले की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे देना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता शमा मोहम्मद ने रविवार को पत्रकारों से कहा कि पूरे प्रकरण में प्रशासन दोषी है, इसलिए इस मामले की जिम्मेदारी तय की जानी चाहिए और मुख्यमंत्री को नैतिक तौर पर इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हाथरस की बेटी के साथ अन्याय हुआ है। उसके शव को रात तीन बजे जलाया गया, यह आदेश किसने दिया इसकी पड़ताल होनी चाहिए और इसके लिए जिम्मेदार जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन के लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

प्रवक्ता ने कहा कि खुद को हिंदुओं की हितैषी कहने वाली भारतीय जनता पार्टी के शासन वाले उत्तर प्रदेश में एक हिंदू लड़की के अंतिम संस्कार में हिंदू रीति-रिवाजों की धज्जियां उड़ाई गई। उसके परिजनों को भी इस प्रक्रिया से दूर रखा गया और मामले को दबाने की कोशिश की गई। जिन लोगों के कहने पर पीड़िता का दाह संस्कार रात के अंधेरे में किया गया, उन्हें दंडित किया जाना चाहिए और कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए।

adminpurvanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *