जनपद के क्रिकेटरों ने सूर्य कुमार यादव के दादा को किया सम्मानित

जनपद के क्रिकेटरों ने सूर्य कुमार यादव के दादा को किया सम्मानित

गाज़ीपुर। जिले के सिधौना क्षेत्र के हथौड़ा ग्रामसभा के निवासी और सीआरपीएफ के प्रेसिडेंट पुलिस मेडल से सम्मानित विक्रमा यादव के पोते सूर्यकुमार यादव के टीम इंडिया में चयन का जश्न पूरे जनपद के साथ उनके ग्राम हथोड़ा खानपुर गाजीपुर में भी मनाया गया। आज शनिवार को गाजीपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव कुमार सिंह संस्था के अन्य पदाधिकारियों और सदस्यों के साथ उनके पैतृक गांव हथोड़ा गए जहां एक सादे समारोह में 86 वर्षीय दादा विक्रमा यादव को इस विशेष उपलब्धि के लिए उन्हें गाज़ीपुर डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष द्वारा अंगवस्त्रम पहनाया गया और स्मृति चिन्ह व सम्मान पत्र भी दिया गया।

सूर्य कुमार के पुश्तैनी घर पर ग्राम वासियों और परिजनों के बीच जीडीसीए अध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने कहा कि सूर्य कुमार यादव जैसी प्रतिभा बार-बार जन्म नहीं लेती उन्होंने लगन और मेहनत से शानदार क्रिकेट खेला और परिवार, गांव के साथ गाजीपुर जिले और देश का मान बढ़ाया है और उन्होंने खासतौर से उनके दादा और उनके माता-पिता अशोक कुमार यादव व चाचा द्वय विनोद यादव और राजकपूर यादव को बधाई देते हुए कहा कि क्रिकेट में इस अतुलनीय सहयोग के लिए जनपद और जनपद के खिलाड़ियों की ओर से हम आपको सम्मानित करके गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

इस अवसर पर संजीव कुमार सिंह ने कहा माननीय राजीव शुक्ला जो इस वक्त बीसीसीआई के उपाध्यक्ष हैं उनके निर्देशन में उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन और गाजीपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन प्रतिभावान क्रिकेट खिलाड़ियों के निष्पक्ष चयन पर विशेष बल दे रहा है और आज शनिवार को इसी क्रम में गाजीपुर मंडल के मऊ जिले में यूपीसीए द्वारा कैंप भी आयोजित कर खिलाड़ियों के चयन की प्रक्रिया भी की जा रही है।

वही संस्था के उपाध्यक्ष और पुराने क्रिकेटर शाश्वत सिंह और सिधौना क्षेत्र के बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ी कमलेश कुमार यादव ने सूर्यकुमार यादव के परफारमेंस पर खुशी जताते हुए आज शनिवार और आगामी 23 मार्च को होने वाले एकदिवसीय मैच में शतक लगाए जाने की भी उम्मीद की है। गाजीपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा सम्मानित किए जाने पर भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव के दादा विक्रमा यादव ने अभिभूत होकर सबको धन्यवाद कहा और उन्होंने उम्मीद जताई कि IPL मैचों के बाद वह जल्द ही सूर्यकुमार यादव को गाजीपुर बुलाएंगे जिससे जनपद के प्रतिभाशाली उदीयमान क्रिकेट खिलाड़ी और प्रशंसक उनसे मिल सकेंगे। इस अवसर पर सूर्यकुमार यादव के चाचा राज कपूर यादव, कमलेश कुमार यादव, विंधेश्वरी सिंह, मनीष यादव, भोला, बबलू और प्रदीप के साथ दर्जनों ग्रामवासी मौजूद रहे।

adminpurvanchal