16 ब्लाकों के प्रमुख पद के लिए किया गया नामांकन

16 ब्लाकों के प्रमुख पद के लिए किया गया नामांकन

गाजीपुर। जिले के सभी 16 ब्लाकों में प्रमुख पद के लिए गुरुवार को कुल 39 प्रत्याशियों ने अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। रेवतीपुर व भांवरकोल को छोड़कर प्रत्येक जगह लड़ाई है। सुबह 11 बजे से शाम तीन बजे तक नामांकन लिया गया, उसके बाद पांच बजे तक नामांकन पत्रों की जांच की गई। सिर्फ मनिहारी ब्लाक में निर्दलीय प्रत्याशी सुधाकर राम उर्फ सुदामा का जांच के बाद पर्चा खारिज हुआ है। ब्लाक परिसर में सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी। परिसर के चारों तरफ बैरिकेडिग की गई थी। अंदर सिर्फ प्रत्याशी और उनके प्रस्तावक व अनुमोदक को ही जाने दिया जा रहा था। सभी ब्लाकों में शांतिपूर्वक नामांकन संपन्न हो गया। शुक्रवार को सुबह 11 बजे से शाम तीन बजे तक नामवासी होगी, शनिवार की सुबह 11 से शाम तीन बजे तक मतदान और उसके बाद मतों की गणना कर विजयी प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी।

नामांकन को लेकर दिखा भारी उत्साह

सदर में नामांकन को लेकर भारी उत्साह प्रत्याशियों में दिखा। ब्लाक के प्रमुख के लिए भाजपा प्रत्याशी ममता यादव ने दो और मोहरी देवी ने एक सेट में पर्चा दाखिल किया। मरदह : ब्लाक कार्यालय पर कुल छह प्रत्याशियों ने सात सेट में पर्चा दाखिल किया। सपा प्रत्याशी विजय सिंह यादव ने दो, भाजपा प्रत्याशी सीता सिंह, प्रांशु सिह, हरिश्चंद्र चौहान, कन्हैया सिह यादव, इंदल सिह ने एक-एक सेट में पर्चा भरा। करंडा में प्रमुख पद के लिए आशीष यादव व रजावती देवी ने एक-एक व शीला देवी ने दो सेट में पर्चा दाखिल किया। जमानियां : सपा से मनीषा कुशवाहा व निर्दल प्रत्याशी पूजा तिवारी ने दो सेट में नामंकन पत्र

एसडीएम शैलेंद्र प्रताप सिंह व एआरओ सहायक निबंधक सहकारिता अजय पालीवाल के समक्ष दाखिल किया।

मुहम्मदाबाद में ब्लाक प्रमुख पद के लिए भाजपा प्रत्याशी अवधेश राय व निर्दल प्रत्याशी उत्सव राय ने दो-दो सेट में नामांकन दाखिल किया। विधायक अलका राय के साथ अवधेश राय पहुंचे थे। भदौरा : भाजपा की रीना सिंह ने दो व सपा समर्थित नरगिस खां ने दो-दो सेटों में नामांकन पत्र जमा किया। मनिहारी में सपा के अधिकृत प्रत्याशी नंदलाल, भाजपा प्रत्याशी मुन्नीलाल राम, निर्दलीय सुधाकर राम उर्फ सुदामा व अजय कुमार ने पर्चा भरा। देवकली में पूर्व ब्लाक प्रमुख माधुरी यादव पत्नी सच्चेलाल यादव व भतीजा महेन्द्र यादव की पत्नी आशा देवी दोनों लोगों ने पर्चा दाखिल किया। जांच में दोनों के पर्च वैध मिले। सैदपुर में ब्लाक प्रमुख पद के लिए हीरा सिंह यादव ने चार, वीरेंद्र यादव ने एक और स्व. रामकरन दादा के पौत्र आशीष उर्फ राहुल यादव ने चार सेट में नामांकन किया। जखनियां में भाजपा की इंदु देवी, सपा की मीरा देवी तथा मुन्नी देवी ने नामांकन किया। सादात में भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी व पूर्व प्रमुख कवली देवी ने दो, सपा प्रत्याशी ऊषा सोनकर व लल्लन राम ने एक-एक सेट में अपना पर्चा भरा। कासिमाबाद में भाजपा प्रत्याशी मनोज गुप्ता व सपा प्रत्याशी जयहिद यादव ने दो-दो सेट में नामांकन दाखिल किया। बिरनो में भाजपा समर्थित राजन सिंह ने चार व सपा समर्थित उम्मीदवार जीतेश यादव ने दो सेट में नामांकन दाखिल किया। बाराचवर में शिवशंकर सिंह तीन, पूनम दो, भाजपा प्रत्याशी विजेंद्र सिंह चार व देवेंद्र सिंह ने एक सेट में नामांकन पत्र जमा किया। सभी ब्लाक मुख्यालयों पर नामांकन के दौरान गहमा-गहमी की स्थिति बनी रही।

adminpurvanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *