गाजीपुर में कोरोना का पहला केस मिलने से मचा हड़कंप, दो को भेजा गया जिला अस्पताल

गाजीपुर में कोरोना का पहला केस मिलने से मचा हड़कंप, दो को भेजा गया जिला अस्पताल

गाजीपुर। शहर कोतवाली के महुआबाग स्थित मस्जिद में सोमवार से क्वारंटाइन किये गए 11 जमातियों में से एक की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। यह रिपोर्ट गुरुवार की दोपहर जिला प्रशासन को मिलते ही हड़कंप मच गया। इसकी पुष्टि सीएमओ डा. जीसी मौर्या ने की है। आनन-फानन स्वास्थ्य विभाग की टीम उक्त मस्जिद में पहुंची और दोनों को जिला अस्पातल लाया जा रहा है।

इससे पूर्व दो जमातियों का सैम्पल जांच के लिए भेजा गया था। वहीं शेष सभी जमातियों का भी सैम्पल जांच के लिए बीएचयू भेजने की तैयारी की जा रही है। गाजीपुर में कोरोना का यह पहला मामला सामने आया है इससे पूरे जिले में सनसनी फैल गई है। दोनों कोरोना पीड़ितो को भर्ती के लिए जिला अस्पातल में कवायद शुरु कर दी है।

देहरादून से आये थे प्रचारक

ज्ञात हो कि अपने कौम की विभिन्न जानकारी व प्रचार-प्रसार के लिए देहरादून से 11 लोग दिलदारगनर बीते 14 मार्च को आए थे। बीते 25 मार्च को संपूर्ण लॉकडाउन होने से उन्हें वहां रहना पड़ रह था। उन्हें जानकारी मिली कि गाजीपुर से बस जा रही है। इसके बाद सभी लोग किसी तरह नगर क्षेत्र में पहुंचे। यहां बस न मिलने पर मस्जिद में रुके। इसकी जानकारी आस-पास के लोगों को हुई तो हड़कंप मच गया। जानकारी मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची व सभी को क्वारंटाइन रहने को कहा गया। वहीं कुछ देर बाद एसीएमओ पी के कुशवाहा के नेतृत्व में पहुंची मेडिकल टीम ने सभी का थर्मल स्क्रीनिग किया। उन्हें लॉकडाउन तक कहीं न आने-जाने की हिदायत दी गई थी।

adminpurvanchal