ज़मानिया में जिला प्रशासन ने बांटी राहत सामग्री

ज़मानिया में जिला प्रशासन ने बांटी राहत सामग्री

ग़ाज़ीपुर। लॉक डाउन मे अगर सबसे ज्यादा दिक्कत है तो वो है रोज कमाने व खाने वाले दिहाड़ी मजदूरों को है। कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के उद्देश्य से देश में हाई अलर्ट जारी है  पीएम मोदी की अपील पर पूरे देश मे 21 दिन के लिए लॉक डाउन किया गया है। लॉक डाउन की स्थिति मे उन लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो जो रोज कमाते हैंऔर खाते है। इसके लिए भी शासन द्वारा पूरी व्यवस्था कर ली गई है कि कोई भी गरीब मजदूर भूखा ना रहे।

इस हेतु आज शनिवार को जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य, मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रकाश गुप्ता, उप जिलाधिकारी सदर प्रभाष कुमार, उपजिलाधिकारी जमांनियां सत्यप्रिय सिंह ने तहसील जमानियां के ग्राम इजरी में 45 गरीब परिवारो निःशुल्क 10 दिनों की खाद्य सामग्री उपलब्ध कराया। जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य ने कहा कि जनपद में कोई भी गरीब मजदूर भूखा ना रहे। इसके लिए प्रतिदिन खाद्य सामग्री का वितरण किया जा रहा है। पूरे जनपद में ऐसे लोगों को चिन्हित किया गया है जो रोज कमाते हैं रोज खाते है। जिनकी संख्या लगभग 5461 है।

ऐसे परिवारों मे प्रतिदिन राहत सामग्री उपलब्ध करायी जा रही है। जिलाधिकारी ने लोगो अपील भी किया कि वो एक दूसरे से दूरी बनाकर रहे। अपने-अपने घरो मे रहे, बाहर ना जाए। आज तहसील जमानियां क्षेत्र के ग्राम इजरी में जिलाधिकारी ने 10 दिनो की खाद्य सामग्री वितरित किया। जिसमें 10 किलो आटा, 10 किलो चावल, पॉच किलो आलू, एक किलो चीनी, एक किलो नमक, दो किलो दाल, 100 ग्राम मसाला, 100 ग्राम हल्दी का वितरण कर सभी से घरों में ही रहने की अपील की।

adminpurvanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *