गरीबी और असहायों का सहयोग बौडीहया शक्तिपीठ का मुख्य उदेश्य:- संजय सिंह

गरीबी और असहायों का सहयोग बौडीहया शक्तिपीठ का मुख्य उदेश्य:- संजय सिंह

बौडीहया मठ की ओर से विशाल कम्बल वितरण का कार्य आयोजित

गाजीपुर: सर्वेश्वरी समूह की ओर से हर साल आयोजित होने वाला कम्बल वितरण कार्यक्रम सर्वेश्वरी समुह शाखा गाज़ीपुर के परिसर में किया गया।सर्वेश्वरी समूह ग़ाज़ीपुर के द्वारा 500 से अधिक गरीबों, विकलांगों ,बनवासियों व दलितों को प्रसाद व कम्बल वितरण किया गया। इस दौरान मौजूद अवधूत सामज के अनुयायियों ने परमपूज्य अवधूत भगवान राम व बाबा कीनाराम बाबा के साथ बौडीहया मठ के बारे मे लोगों को वृस्तित रूप से जानकारी दी। इस मौके पर उपस्थित लोगों ने साफ कर दिया कि उनका उद्देश्य गरीबों और असहायों की सहायता व सेवा करना है जो अवधूत भगवान राम का उद्देश्य था ।मठ मंदिर और स्थान का अन्य कोई मतलब नहीं हैं।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डिप्टी आरo एमo ओo श्री रतन शुक्ला जी ने सर्वेश्वरी समूह की ओर से अयोजित होने वाले इस पुनीत कार्यक्रम की अनेक सराहना की एवम इस आयोजन के लिय आयोजनकर्ता श्री संजय सिंह एवम उनकी टीम को धन्यवाद दिया।इसी मौके पर अपने विचार व्यक्त करते हुवे पूर्व प्रधानाचार्य डॉ ओमकार सिंह ने बौडीहया मठ व पड़ाव मठ के विषय में बहुत महत्वपूर्ण जानकारी उपस्थित लोगों से साझा किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुवे पीजी कॉलेज के पूर्व प्रोफेसर दिनेश नारायण सिंह ने कहा कि किसने क्या क्या कहा क्या नही कहा इसमें नही जाना है। बाबा किनाराम का मुख्य उद्देश्य गरीबों की सेवा था और उस उद्देश्य को पूरा करने के लिए गाज़ीपुर के लोगो ने जो कार्य किया है वो इतिहास के सुनहरे पन्नों मे दर्ज रहेगा।

इस अवसर पर मौजूद समाज सेवी श्री लल्लन सिंह ने कहा कि बाबा कीनाराम एक सिद्ध संत थे और बौडीहया शक्तिपीठ एक इतिहास और परंपरा है। कभी यहाँ बडे बडे सिद्ध पुरुष स्वामी विवेकानंद जी जैसे ओजस्वी लोग जैसे निवास करते थे। यही नहीं यह महाराजा गाधी का किला था और महर्षि विश्वामित्र उनके पुत्र थे।जब राक्षसी शक्तियां सिर उठाने लगी तब भगवान राम एवम लछमण को यहाँ लाने का काम किया वूर यहां से पैदल जाकर दोनो भाइयों ने बक्सर में तड़का का वध कर दिया। यह सिद्ध पुरुषों की पीठ स्थली है। यहाँ धर्म समाज व परोपकार की बात होती रहेगी और लोगो का सहयोग होता रहेगा भले ही कुछ अराजक तत्व व दुष्ट मानसिकता के लोग कितने भी व्यवधान खड़े करें ,समाज सेवी संजय कुमार राय उर्फ मंटू प्रधान ने कहा कि कम्बल वितरण का यह कार्यक्रम समाज के गरीबों में सर्वेश्वरी समूह को आगे बढ़ाने का काम करेगा। बौडीहया मठ से जल्द ही गलत लोगों को हाथों वसे मुक्त कराया जाएगा।

इस कार्यक्रम में संजीव सिंह ,विषम सिंह, विजय विक्रम सिंह, अरविन्द सिंह, गंभीर सिंह, प्रमोद सिंह वाराणसी से आए मन्नू बाबू केपी सिंह ,संजय राय सचितानंद सिंह ,अश्वनी सिंह ,शम्भू सिंह ,कौशलेन्द्र सिंह ,श्याम जी ,रासबिहारी राय,धनमान सिंह , उत्तरा पाण्डेय आदि लोग मौजूद थे। कार्यक्रम के शुभारम्भ में लोगों ने सर्प्रथम बाबा कीनाराम व अवधूत भगवान राम के अलावा माँ सर्वेश्वरीके चित्र पर माल्यार्पण किया और पड़ाव के मुख्य बाबा सम्भवराम के निर्देश पर कम्बल वितरण व प्रसाद वितरण का कार्यक्रम सम्पन्न कराया गया।कार्यक्रम का आयोजन भारत ट्रांस्पोर्ट के मालिक श्री संजय सिंह एवम उनकी टीम ने किया। अंत में सभी आगुन्तकों, गरीबों व अघोर समूह को लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

adminpurvanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published.