मनाया प्रभु यीशु का जन्मोत्सव,निकलीं झांकियां

मनाया प्रभु यीशु का जन्मोत्सव,निकलीं झांकियां

गाजीपुर। नगर से लेकर गांवों तक शनिवार को क्रिसमस-डे का पर्व धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर जगह-जगह चर्च को सजाया गया, इसी के साथ स्कूलों में बच्चों ने विभिन्न कार्यक्रम कर क्रिसमस-डे मनाया। तुलसीसागर स्थित प्राचीन चर्च व लूदर्स कांवेंट स्कूल स्थित चर्च को इलेक्ट्रिक लाइट, गुब्बारें आदि से सजा कर यीशु की झांकियां लगाई गई। पूरे दिन प्रार्थना सभाएं चलती रहीं। लोग झांकियों के साथ सेल्फी भी लेते रहे। चर्च के पास मेला जैसा माहौल देर रात तक बना रहा। लोगों की भीड़ पूरे दिन खाने पीने की दुकानों सहित समानों की खरीदारी के लिए लगी रही। बड़ीबाग स्थित प्रेसिडियम इंटरनेशल स्कूल में जीसस के जन्मदिन के पर्व पर नन्हे-मुन्ने बच्चों ने सांता क्लाज बनकर लोगों को उपहार बांटा, इस दौरान बच्चों को जीसस क्राइस्ट के जीवन पर प्रकाश डालते हुए प्रबंधक माधव कृष्ण ने बताया कि बच्चों सी पवित्रता और चैरिटी के लिए त्याग का महत्वपूर्ण योगदान है।

करंडा : स्मार्ट किड्स फ्लोरा पब्लिक स्कूल सुआपुर में क्रिसमस-डे पर मुख्य अतिथि यूबीआई चोचकपुर के ब्रांच मैनेजर राजेंद्र पनगढि़या ने सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित व दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। नन्हें-मुन्ने बच्चों ने नृत्य, नाटक, कैरोल गीत आदि कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया। इस मौके पर प्रधानाचार्य गोरखनाथ पांडेय, आरती यादव, सविता विश्वकर्मा, शिवा दूबे, आनन्द गुप्ता आदि मौजूद रहे।

जमानियां: क्रिसमस-डे के अवसर पर जमानियां स्टेशन क्षेत्र के बड़ेसर गांव स्थित जेम्स प्रार्थना भवन पर धूमधाम के साथ यीशु मसीह का जन्मदिन मनाया गया। इस दौरान नृत्य, गीत व यीशु मसीह के जन्म लेने व उनके द्वारा मानव कल्याण के लिए दिये गए प्रवचनों को सुनाया गया। कार्यक्रम में प्रार्थना भवन के फादर विनोद कुमार जेम्स ने मौजूद श्रद्धालुओं को यीशु मसीह के संदेशों को पढ़ते हुए बताया कि धन्य हैं वो, जो मेल कराने वाले हैं क्योंकि वे परमेश्वर की संतान कहलाएंगे। इस मौके पर जयप्रकाश, इंद्रासन, रमाकान्त, जितेंद्र, कलवासा, प्रेम प्रकाश, विग्गन राम, रामाशीष शर्मा आदि मौजूद रहे

adminpurvanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published.