अधिसूचना जारी होते ही चला आचार संहिता का डंडा

अधिसूचना जारी होते ही चला आचार संहिता का डंडा

गाजीपुर। विधानसभा चुनाव की अधिसूचना शनिवार को जारी होते ही आचार संहिता का डंडा चलना शुरू हो गया। पुलिस अधिकारियों और कर्मियों के साथ नगरपालिका कर्मचारियों ने शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में लगे चुनावी और सरकारी योजनाओं से जुड़े होर्गिंग और पोस्टर को हटाने का कार्य युद्ध स्तर पर प्रारंभ कर दिया। होर्डिंग-पोस्टर को उतवाकर रदी की टोकरी में डाल दिया गया। इसके साथ ही वाहनों पर लगे पार्टियों का झंडा उतारने के साथ ही काली फिल्म भी उतारी गई। पुलिस की इस कार्रवाई से वाहन चालकों में अफरा-तफरी मची रही। इसके साथ ही पुलिस ने महुआबाग, भुतहियाटाड़ आदि स्थानों पर विद्युत खम्भों और सड़क किनारे बांस-बल्ली लगाकर राजनीतिक दलों की होर्डिंग और पोस्टर को हटवाया। यातायात अजय सिंह कसाना ने रौजा ओवरब्रिज की रेलिग पर चस्पा पोस्टरों को हटवाने के साथ ही रौजा तिराहे पर लगे विभिन्न राजनीतिक दलों के होर्डिंग और बैनरों को हटवाया। नगर में सदर एसडीएम अनिरुद्ध प्रताप सिंह, एएसपी सिटी गोपीनाथ, सीओ सिटी ओजस्वी चावला, शहर कोतवाल विमलेश मौर्या की मौजूदगी में होर्डिंग-बैनर और पोस्टरों को हटवाया गया।

आदर्श चुनाव आचार संहिता लगते ही प्रशासन सक्रिय

भदौरा : उपजिलाधिकारी सेवराई राजेश प्रसाद व तहसीलदार रामजी ने शनिवार की शाम भारी पुलिस बल के साथ सार्वजनिक स्थानों पर लगाए गए राजनीतिक दलों के होर्डिंग बैनर पोस्टर हटवाना शुरू कर दिया। एसडीएम ने बताया कि आयोग द्वारा चुनाव की घोषणा करते ही आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। ऐसे में किसी भी राजनीतिक दल या संभावित प्रत्याशी का कोई भी पोस्टर बैनर नहीं होना चाहिए। जिलाधिकारी के निर्देश पर आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन करते हुए चुनाव प्रचार के लिए लगाए गए सभी होर्डिंग पोस्टर बैनर क्षेत्र से हटाने का निर्देश सेवराई तहसील क्षेत्र के सभी प्रशासनिक अधिकारियों को दे दिया गया है।

जखनिया : भुड़कुड़ा कोतवाल शिव प्रताप वर्मा ने अपने साथ दर्जनों पुलिसकर्मियों के साथ जखनियां, भुड़कुड़ा, बुढानपुर व रामपुर बलभद्र् बाजारों में दीवारों और खंभों पर लगाए गए राजनीतिक पोस्टरों व बैनरों को देर रात तक उतरवाया।

मुहम्मदाबाद : उपजिलाधिकारी आशुतोष कुमार के नेतृत्व में राजस्व व नगर पालिका कर्मियों ने नगर क्षेत्र लगे पोस्टर, बैनर व होर्डिंग को हटवाने का कार्य कराया।

adminpurvanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *