उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा- अब 15 अप्रैल से निर्माण कार्य नहीं होंगे प्रारंभ

उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा- अब 15 अप्रैल से निर्माण कार्य नहीं होंगे प्रारंभ

लखनऊ। कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण और पीएम मोदी के लॉकडाउन की समय सीमा 3 मई तक बढ़ाए जाने के फैसले के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने तय किया है कि अब राज्य में सरकारी निर्माण कार्य 15 अप्रैल से फिर से शुरू नहीं होंगे। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की अध्यक्षता में सोमवार को एक समिति ने प्रदेश के सभी सरकारी निर्माण कार्यों को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया था। अब सरकार निर्माण कार्य को पुन: प्रारंभ करने के फैसले को स्थगित किया गया है।

 इसकी जानकारी देते हुए केशव मौर्य ने कहा कि बुधवार को केंद्र सरकार की गाइडलाइंस आने पर उसका अध्ययन करके एक बार फिर से निर्माण समिति की बैठक होगी। इस बैठक में ही तय किया जाएगा कि सारे निर्देश तथा बचाव के साधनों के साथ आगे की रणनीति क्या होगी।

इससे पहले सोमवार को प्रदेश सरकार ने सभी सरकारी निर्माण कार्य को 15 अप्रैल से फिर से शुरू करने का फैसला किया था। लखनऊ में सोमवार को कोरोनावायरस के संक्रमण से निपटने के लिए बनी एक कमेटी के मुखिया उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंत्रियों की कमेटी और अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इस दौरान तय किया गया कि कंस्ट्रक्शन साइट शुरू किए जाएंगे।

adminpurvanchal