पुलिस एवं क्राइम ब्रांच का गुड वर्क वाहन चेकिंग के दौरान चार लुटेरों को दबोचा

पुलिस एवं क्राइम ब्रांच का गुड वर्क वाहन चेकिंग के दौरान चार लुटेरों को दबोचा

गाजीपुर। करंडा थाना पुलिस को शुक्रवार की रात बड़ी सफलता मिली। मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच टीम के साथ चार लुटेरों को गिरफ्तार कर पिछले माह थाना क्षेत्र में हुए लूट की वारदात का खुलासा कर दिया। शनिवार को पुलिस लाइन में अभियुक्तों को मीडिया के सामने पेश करते हुए एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी ने बताया कि गिरफ्त में आए बदमाश अपने शौक को पूरा करने के लिए लूट की वारदात को अंजाम देते थे।
एसपी सिटी ने बताया कि बीते 5 जुलाई को करंडा थाना क्षेत्र के दीनापुर के पास रात में करीब नौ बजे सैदपुर थाना क्षेत्र के रावल गांव निवासी राजाराम यादव की बाइक, मोबाइल सहित 15 हजार की लूट की वारदात हुई थी। पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस लुटेरों की तलाश में जुट गई थी। इसी क्रम में शुक्रवार की रात करीब साढ़े आठ बजे मुखबिर से सूचना मिली कि धरम्मरपुर चट्टी के पास लुटेरे मौजूद है। इस पर पुलिस तत्काल हरकत में आते हुए मौके के लिए रवाना हो गई। मौके पर पहुंचने पर जैसे ही लुटेरों की नजर पुलिस पर पड़ी, वह भागना चाहे, लेकिन पुलिस ने घेरेबंदी कर उन्हें दबोच लिया। उनके पास से लूटी गई बाइक, मोबाइल, 2940 रुपये नगदी, घटना में प्रयुक्त बाइक के साथ ही दो तमंचा एवं तीन कारतूस बरामद किया। एसपी सिटी ने बताया कि गिरफ्तार में लुटेरे में सोकनी बड़हरिया निवासी दीपक यादव, रमजनपुर निवासी अंकुर यादव, जमानिया कसबा निवासी रोहित शर्मा, जमानिया कस्बा निवासी सिद्धार्थ नारायण शामिल है। पूछताछ में इन्होंने करंडा के दीनापुर में लूट के वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकर किया। उन्होंने बताया कि अपना शौक पूरा करने के लिए लूट का घटना को अंजाम देते थे। अभियुक्तों का चालान कर जेल भेज दिया गया।
गिरफ्तारी करने वाली टीम में निरीक्षक स्वाट टीम प्रभारी श्याम जी यादव, उपनिरीक्षक अजय कुमार पांडेय, उपनिरीक्षक रामाश्रय राय, उप निरीक्षक आलोक कुमार मिश्रा, उपनिरीक्षक सत्यप्रकाश सिंह, उपनिरीक्षक शिवपूजन बिंद, हेड कांस्टेबल रामभवन और कांस्टेबल रमन कश्यप शामिल थे। पुलिस अधीक्षक ने गिरफ्तार करने वाली टीम को दस हजार की धनराशि देकर पुरस्कृत किया।

adminpurvanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *